Yes, my father is Sibu Soren and I am his son. Modi ji has no son, what can I do in this matter?

Ranchi: Jharkhand Chief Minister Hemant Soren is hopeful that the ‘Modi wave’ would not spoil his party Jharkhand Mukti Morcha’s (JMM) poll prospects.

Yes, my father is Sibu Soren and I am his son. Modi ji has no son, what can I do in this matter?

Assembly polls: No 'Modi wave' in Jharkhand, says CM Hemant Soren

In an exclusive interview to Network 18, Soren hit out at the BJP saying that it had encouraged state machinery to act as politicians. He also added, ” Yes, my father is Sibu Soren and I am his son. Modi ji has no son, what can I do in this matter? If doctor’s son becomes doctor, any wrong with that? No, then what is the wrong when a son of politician becomes politician?”

Campaigning for the second phase of elections, Soren said dismissed any ‘Modi wave’ in the state. He is confident that the JMM would win 8 t6o 9 seats out of the 13 that went to polls in first phase.

“BJP must introspect about dynastic politics in its own party. BJP should look at dynastic politics in Rajasthan,” he added.

Added from NABHABHARAT TIMES 

रांची
झारखंड में पहले चरण के चुनाव के बाद राजनीतिक बयानबाजी में निजी हमले तेज हो गए हैं। राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर वंशवाद को लेकर तीखा हमला बोला था। मोदी के इस हमले पर सीएम हेमंत सोरेन ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। सोरेन ने कहा कि पीएम मोदी बिना बेटे के हैं तो मैं क्या कर सकता हूं। मोदी ने हेमंत सोरेन सरकार को बाप-बेटे की सरकार कहा था। पीएम मोदी ने कहा था कि झारखंड से वंशवाद की राजनीति खत्म होनी चाहिए।

जवाब में हेमंत सोरेन ने कहा, ‘हां, मेरे पिता शिबू सोरेन हैं और मैं उनका बेटा हूं। हम दोनों नेता हैं। मोदीजी का कोई पुत्र नहीं है तो इसमें मैं क्या कर सकता हूं? हेमंत सोरेन ने पूछा कि क्या डॉक्टर के बेटे का डॉक्टर बनना गुनाह है? यदि नहीं है तो नेता का बेटा नेता क्यों नहीं हो सकता है?’

लोकसभा चुनाव के दौरान भी मोदी कांग्रेस पर वंशवाद को लेकर हमलावर रहे थे। वह यूपीए सरकार को मां बेटे की सरकार कहते थे। हालांकि बीजेपी में भी कई बड़े नेताओं के बेटे सांसद और विधायक हैं। शुक्रवार को एक चुनावी सभा में हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में मोदी लहर नहीं है। उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा को कथित मोदी लहर से कोई नुकसान नहीं होने वाला है। दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में लगे सोरेन ने कहा कि बीजेपी इस चुनाव में चारों खाने चित होने वाली है। हेमंत ने कहा कि पहले चरण में 13 सीटों पर हुए मतदान में जेएमएम को 8 से 9 सीटों पर कामयाबी मिलेगी।

झारखंड के सीएम ने कहा कि बीजेपी को वंशवादी राजनीति की आलोचना करने का कोई हक नहीं है क्योंकि वह खुद भी इसे तरजीह देती है। सीएम ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी खुद ही वंशवादी राजनीति को आगे बढ़ा रही है।