Home / Nation / UP Governor Qureshi says that Even gods can’t prevent rape incidents

UP Governor Qureshi says that Even gods can’t prevent rape incidents

Lucknow, 21 July-2014(Navabharattimes): Adding to the volley of irresponsible remarks made on crime against women, Uttar Pradesh Governor Aziz Qureshi on Monday said that even gods could not prevent rape incidents.

UP Governor Qureshi says that Even gods can’t prevent rape incidents

UP Governor Qureshi says that Even gods can't prevent rape incidents

Qureshi, who took additional charge as the UP Governor recently, said, “Even god can’t prevent rapes there should not be politics over rapes.”

He agreed that the law and order situation in the state was dismal but added that rape incidents could not be stopped or prevented.

“Law and order situation in the state is a matter of concern…though rapes can’t be stopped, the police must act swiftly and and bring the culprits to justice,” said Qureshi.

The UP Governor’s comments come on close heels with the Samajwadi Party chief Mulayam Singh saying that the rape incidents in the state was very less as compared to its entire population.

Main opposition in UP assembly BJP said that Governor must avoid such comment.

Original News here : 

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में जिस तरह से रेप और हत्या की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है उसी तरह से सत्ता में बैठे जिम्मेदार लोगों के बेतुके बयानों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिनके हाथों में कानून का राज लागू करने की शक्ति है वे कह रहे हैं कि रेप तो भगवान भी नहीं रोक सकता। अब तक बेतुके बयानों में शुमार सियासी पार्टियों के नेताओं का था अब इस फेहरिस्त में राज्यपाल भी आ गए हैं। उत्तर प्रदेश के मनोनीत राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि रेप को भगवान भी नहीं रोक सकता, भले आप इसके लिए पूरी पुलिस व्यवस्था या आर्मी को लगा दें। 

लखनऊ के मोहनलालगंज में महिला की हुई बेरहमी से हत्या और कथित रूप से गैंग रेप के बाद समाजवादी पार्टी चीफ मुलायम सिंह ने कहा था कि उत्तर प्रदेश वैसा राज्य है जहां सबसे कम रेप होते हैं। उन्होंने कहा था कि राज्य की आबादी 21 करोड़ से ज्यादा है, ऐसे में अपराधों पर पूरी तरह से काबू पा लेना संभव नहीं है। मुलायम सिंह रेप पर कई बार फालतू बयान दे चुके हैं। रेप जैसे जघन्य अपराध को रोकने के लिए बनी वर्मा कमिटी की सिफारिशों का भी मुलायम सिंह ने विरोध किया था।

लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी राज्यपाल ने ऐसा बयान दिया है। राज्यपाल का पद दलीय राजनीति से ऊपर माना जाता है। वह राज्य में कानून-व्यस्था पर कड़ी नजर रखता है कि वहां का मुख्यमंत्री ठीक से काम कर रहा है कि नहीं। लेकिन उत्तर प्रदेश के मनोनीत राज्यपाल अजीज कुरैशी ने प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ते जुल्म को रोकने की लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश देने के बजाय कह डाला कि रेप जैसे अपराध को भगवान भी नहीं रोक सकता। रेप पर बेतुके बयानों की सारी सीमाएं तोड़ने वाली समाजवादी पार्टी का राज्यपाल के इस बयान पर कहना है कि उसका इस बयान से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

प्रदेश में विपक्षी पार्टी बीजेपी का कहना है कि महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों के बेतुके बयानों से जुल्म को अंजाम देने वालों के हौसले और बुलंद हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण वाजपेयी ने कहा कि जिन्हें अपराध को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए वे दर्शन दे रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल के बयान की कड़ी आलोचना की और कहा कि उन्हें इस पर माफी मांगनी चाहिए। अजीज कुरैशी उत्तराखंड के राज्यपाल हैं। बीएल जोशी के इस्तीफे के बाद उन्हें कार्यवाहक राज्यपाल बनाया गया है। राष्ट्रपति ने राम नाइक को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाने की अनुमति दे दी है लेकिन उन्होंने अभी तक पद ग्रहण नहीं किया है। [ Source: Navabharattimes]

Check Also

Trinamool Congress’ core meet today: Panchayat polls, BJP on Mamata Banerjee’s agenda

KOLKATA: After touring three districts, West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee would return to Kolkata …

Sonia Gandhi’s retirement | Congress clarifies, says she has not retired from politics

NEW DELHI: A day before son Rahul Gandhi assumes charge as Congress president, mother Sonia …